ओप्पो कहां की कंपनी है?- Oppo Kis Desh Ki Company Hai

आज के इस डिजिटल दौर में भला कौन नही जानता Oppo जैसी एक नामी कंपनी को, इस Article में आपको Oppo company की पूरी जानकारी पता लग जाएगी जैसे की- Oppo Kis Desh Ki Company Hai, Malik Kaun Hai, Company kya-kya banati Hai.

Oppo Kaha Ki Company Hai | Malik Kaun Hai | Company ki Puri Jankari

आज के इस डिजिटल दौर में भला कौन नही जानता Oppo जैसी एक नामी कंपनी को, भारत में 100 में से 30-35 स्मार्टफोन Oppo के ही है, 2015-16 में Jio के आने के बाद digital क्रांति हुई है वो अपने आप मे एक बड़ी क्रान्ति है। और इस क्रांति की एक रौशनी साबित हुई चाइनीज कंपनी Oppo.

वैसे तो दुनिया के कई देशों में अपना परचम लहरा चुकी है Oppo, मगर भारत मे जब Digitalization हुआ तो 2015-16 में उभर कर सामने आई Oppo और देखते ही देखते कुछ ही समय मे एक कंपनी से एक ब्रांड बन गई।

Oppo किस देश की कंपनी हैं- Oppo Kis desh ki Company hai

Oppo Company Kahan Ki Hai- वर्ष 2001 में चाइनीज कंपनी BBK Electronics ने अपनी सहायक कंपनी के रूप में चीन में इसकी स्थापना की। और इसका headquarter डोनगुआंग (Dongguan), गुआंगडांग ( Guangdong ) चाइना में ही स्थित है।

OPPO कंपनी की जानकारी-  Oppo Company ki jankari

वर्ष 2004 में सबसे पहले Oppo Company ने अपने electronic items मार्किट में लाए जिनमे, DVD और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट थे।

इसके बाद भविष्य को देखते हुए उन्होंने smartphone बनाने का फैसला किया। और वर्ष 2009 से कंपनी ने स्मार्टफोन बनाना शुरू किया।

हालांकि पहले से ही दुनियभर में अन्य मोबाइल और स्मार्टफोन की कई कंपनिया अपना कब्जा जमा चुकीं थी, ऐसे में Oppo के लिए अपना Market और Reach बनाना बहुत मुश्किल हो रहा था।

कंपनी की मार्केटिंग और अच्छी quality ने कुछ ही समय में एक अच्छी पकड़ market में बना ली। कंपनी ने भारत में लोगों की जरूरत को समझा और स्मार्टफोन्स को उनकी जरूरत के आधार पर तैयार किया। Oppo Company ने सबसे पहले अपनी मार्केटिंग पर ध्यान दिया, उन्होंने कई तरह से advertised किया, Oppo ने सिर्फ अपनी मार्केटिंग में बड़ी रकम खर्च की और फिर अपने कम दाम-अच्छी क़्वालिटी और अपने फीचर्स के जरिए लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई।

ओप्पो company के भविष्य प्लान- Oppo Company future plans- भविष्य में कई अन्य तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट में interest दिखाते हुए जल्द ही कंपनी रेफ्रिजरेटर, लैपटॉप ,टैबलेट और अन्य devises मार्किट में ला सकती है। कंपनी ग्राहकों की सहूलियत के साथ समय-समय पर अपने फीचर्स में परिवर्तन करती रहती है जो बेहद आवश्यक है।

Oppo कंपनी के प्रोडक्ट्स- Oppo company products- कंपनी ने अपने शुरुआती दिनों में electronic gadget से सुरूवात किया। और अब तक कई प्रोडक्ट (product) बना चुके हैं जिसमे इलेक्ट्रॉनिक के बहुत सारे प्रोडक्ट आते हैं जैसे- Smartphones, Smart Wi-Fi TV, Digital watch, Power bank, Home Theater, Audio system etc.

भारत मे Oppo Company का सालाना टर्न ओवर –  Oppo Company salana turnover- भारत मे Oppo Company का सालाना टर्न ओवर लगभग ₹100 K से ₹150 K million तक का है। चूंकि कंपनी अब तक 40 देशों से ज्यादा में व्यापार कर रही है तो सब टर्न ओवर मिलाकर कई गुना बढ़ जाता है।

 ओप्पो कंपनी का मालिक- Oppo Company ka malik Kaun Hai

Oppo company चाइनीज कंपनी BBK Electronics की सहायक कंपनी के रूप में शुरू हुई। एक छोटी सी कंपनी आज अपने दिमाग और मेहनत के बल पर एक बड़े ब्रांड के रूप में उभरकर सामने आ चुकी है। Oppo company के  मालिक का नाम टोनी चैन( Tony chen ) है जिन्होंने वर्ष 2001ऑप्पो कंपनी की नींव रखी।वर्तमान में ओप्पो कंपनी के ग्लोबल सीईओ टोनी चैन ही  है।

टोनी चेन एक युवा चेहरा होने के साथ-साथ समझदार भी हैं। उन्होंने अपने CEO होने का बखूबी निर्वहन किया है। और कुछ ही समय मे ओप्पो कंपनी को बुलंदियों पर पहुंचा दिया।

फिलहाल ओप्पो कंपनी लगभग $450 million  का ब्रांड बन चुकी है। टोनी चेन अपनी पूरी टीम के साथ intelligent वर्क पर काम करते है, उनकी पूरी टीम कस्टमर्स के opinion लेती रहती है। और उन फीचर्स पर काम करती है जो लोग चाहते हैं।

ओप्पो कंपनी का इतिहास- Oppo Company History in Hindi

BBK कंपनी की सहायक कंपनी के रूप में Oppo की सुरूवात टोनी चेन के द्वारा 2001 में हुई और 2004 से कई electronic gadget मार्किट में आने के बाद, वर्ष 2008 में Oppo कंपनी ने अपना पहला मोबाइल फोन लॉन्च किया जो कि key paid फोन था। और  Oppo का पहला स्मार्टफोन मार्किट में वर्ष 2009 में आया था।

# Oppo company kaha ki hai?

# Oppo ka malik Koun Hai?

# Oppo kis desh ki company hai?

जरूर पढ़े-

Vivo Company Ki Puri Jankari

Redmi Company Ki Jankari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *