रेडमी किस देश की कंपनी है?- Redmi Kaha Ki Company Hai

इस Article को पढ़ कर आपको Redmi company की पूरी जानकारी पता लग जाएगी जैसे की- Redmi Kaha Ki Company Hai, कौन इस कंपनी का मालिक है, और आज इस Redmi कितना कमा रही है।

Redmi Kaha Ki Company Hai | Malik Kaun Hai | Company ki Puri Jankari

Redmi phones, MI Phones या Xiaomi आखिर कौन परिचित नही है इन नामों से, ये तीनों एक ही कंपनी हैं और Redmi, MI Phones की सहायक कंपनी है।

Redmi Company ने बहुत ही कम समय मे International Market में अपनी जो जगह बनाई है वो वाकई तारीफ के काबिल है। कंपनी ने अपनी शरुआत Electronics सामान से की और देखते ही देखते लोगों का एक भरोसेमंद ब्रांड बनकर सामने आ गई।

रेडमी किस देश कंपनी है? – Redmi Kis Desh Ki Company Hai

Redmi kahan ki company hai – Redmi Company की शरुआत चीन की राजधानी बीजिंग में हुई थी। जहाँ इन्होंने Electronics प्रोडक्ट्स के साथ Market में कदम रखा और अपनी अच्छी Quality के लिए पूरे चीन में छा गए। जिसके बाद कंपनी ने International Market की तरफ रुख किया। और उस समय International Market, Redmi Smartphones के लिए बहुत अच्छे साबित हुए, क्योंकि विश्व में Smartphones की Dimand बढ़ रही थी।

बड़ी कंपनीयां अपने Feature के लिए अच्छे-खाशे पैसे वसूल रहीं थी, वहीं Mi और उसके सहायक Brand Redmi ने कम पैसों में अच्छी quality और Feature दिए। जिस कारण देखते ही देखते दुनिया के कई देशो में Redmi Company ने अपना झंडा गाढ़ दिया।

Redmi कंपनी कब बनी – Redmi Company kab bani- Redmi Company की स्थापना 6 अप्रैल 2010 में चीन के बीजिंग प्रान्त में हुई, Company ने चीन से लेकर भारत सहित अन्य देशों में अपने व्यापार को बहुत कम समय मे कई गुना बढ़ा लिया है।

रेडमी कम्पनी क्या-क्या बनाती है- Redmi Company Kya-kya banati hai 

Redmi ने smartphone से शुरुआत की थी। लेकिन आज जब Company दुनिया मे अपना पैर जमा चुकी है, अब कंपनी ने कई Products लांच कर दिए हैं जैसे – Smartphone ,Smart TV, Shoes ,Bags etc। अपने अच्छे नाम और पहचान की वजह से बहुत कम समय में बाकी Redmi के products की Dimand भी काफी बढ़ रही हैं।

रेडमी कंपनी की जानकारी- Redmi Company ki jankari

Redmi ने Market आने के बाद अपनी quality और लोगों की मांग पर काम किया। कंपनी ने Marketing के लिए Ads बगैरह भी दिए और भारत की जानी-मानी E-commerce Companies – Flipkart, Amazon से समझौता कर अपने smartphones Online बिक्री के लिए दे दिए। जिसमे समय-समय पर Smartphones की Sale भी लगाई जाती रही। जिससे कुछ ही समय मे लोगों ने Company को जाना और उनके features को जानने के बाद भरोसा भी किया।

भारत मे Redmi Company 2014 के लगभग में आई और भारत मे Redmi Company का Chief मनु जैन (Manu Jain) जी को बनाया गया है, 2014-15 के समय भारत digitalization की तरफ अग्रसर था और ये मौका Redmi ने हाथों-हाथ लिया बिना किसी देर के अपने कई smartphone मार्किट में लांच कर दिया।

रेडमी कंपनी के आगामी प्लान – Redmi Company ke Future Plans- Company की Brand Value को देखते हुए भविष्य में कई तरह के Products लाने की सम्भावनाएं हैं जैसे – Clothing , Mini Digital power bank, Electrical Products, Refrigerator और ऐसे बहुत से Products लाने की तैयारी है।

रेडमी कंपनी का टर्न-ओवर – Redmi Company ka Turn-Over- भारत मे Redmi Company का Turn-Over लगभग $5 बिलियन है और विश्व मे इसका market लगभग $ 80 बिलियन का है।

रेडमी कंपनी का मालिक कौन हैं- Redmi Company ka malik kaun hai

Redmi Company की स्थापना चीन के लेइ जून (Lei jun) ने की थी, लेइ जून ने इससे पहले भी अपनी एक Company बनाई थी पर वो ज्यादा Grow नही हो पाई, जिसके बाद इन्होंने KingSoft Company में काम किया और वहां से इस्तीफा देने के बाद अपनी नई Company ‘Redmi’ की शुरुआत की।

रेडमी कंपनी की हिस्ट्री- Redmi Company history in Hindi

अपनी स्थापना के बाद 2011 इन्होंने अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया और कुछ हद तक सफल हुए, क्योंकि Company की शुरुआत थी, लोग इन्हें जानते नही थे लेकिन धीरे-धीरे Company Brand बन गई। और आज कई तरह के प्रोडक्ट्स ला रही है, जो भारत, चीन के अलाबा दुनिया मे बिक रहे हैं।

आशा करते है की इस Article को पढ़ कर आपको इन questions के answer जरूर मिल गए होंगे-

# Redmi company kaha ki hai?

# Redmi ka malik Koun Hai?

# Redmi kis desh ki company hai?

Vivo Company Ki Puri Jankari

Oppo Company Ki Puri Jankari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *