आसुस किस देश की कंपनी है?- Asus Kaha Ki Company Hai

अगर आप भी जानना चाहते है कि आसुस किस देश की कंपनी है? Asus company belongs to which country ( Asus Kaha Ki Company Hai ), कौन इस कंपनी का मालिक है, और आसुस कंपनी कितना कमा रही है? इसके लिए आपको हमारे इस article को आखिर तक पढना होगा।

Asus Company जो अपने Smartphones के अलावा अपने Laptops की बजह से भी जानी जाती है, आसुस Personal Computer बनाने में दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी company है।

Asus Computer hardware बनाने में भी एक जानी मानी Company के रूप में उभर चुकी है। आसुस Smartphone बनाने और बेचने में भी काफी हद तक सफल भी रही।

Asus Kaha Ki Company Hai | Malik Kaun Hai | Company ki Puri Jankari

Asus कंपनी कब बनी

Asus Company की स्थापना 1 April सन 1989 में हुई थी। जब ये Computer के parts जैसे motherboard, Storage space Devise बनाते थे। लेकिन Technology के क्षेत्र में मांग को देखते हुए इन्होंने धीरे-धीरे market में पैर पसारने शुरू किया और फिर Computer के ज्यादातर hardware बनाने लगे,अच्छे response के बाद कंपनी अपने खुद के mobile phone भी बनाने लगी।

Asus कंपनी किस देश की है – Asus Kis Desh Ki Company hai

Asus ताइवान ( Taiwan ) की Company है। जो International स्तर पर Hardware और Technology के रूप में पहुँच चुकी है। Asus Company का मुख्यालय ताइवान के जिला Beitou में है।

Asus कंपनी की जानकारी – Asus Company ki jankari 

Asus Comapny वैसे तो Technology के क्षेत्र में 1989 में ही आ चुकी थी। लेकिन उस समय इन्होंने hardware और laptop बनाए थे लेकिन International market में बढ़ रही smartphone की मांग को ध्यान में रखकर इन्होंने अपने series Smartphone लाने प्रारम्भ किए।

इनके smartphones के अच्छे फ़ीचर की वजह से लोगों का भरोसा जीतने में ज्यादा समय नही लगा। लेकिन बाद में Smartphone की market में बढ़ती Competition में ये पीछे रहे गए। और कुछ समय बाद ज्यादातर नई Smartphone का Market में  पकड़ हो गया क्योकि नए smartphone सस्ती cost में ज्यादा feature दे रहे थे।

आसुस कंपनी और क्या-क्या बनाती है – Asus Company ने अपनी शुरुआत में कुछ Hardware और PC Technology के parts बनाने शुरू कि थी। लेकिन बाद में Laptop, Desktop, Notebook, LCD, Mobile phones, Networking equipment, Monitors, Motherboards, Graphics cards, Optical storage, Multimedia, Workstations, Tablet PC and Video cards, Smartphone के बाद अब लोगों की मदद के लिए Robote बना रही  हैं motorola कंपनी । जिनके बनाए कई रोबोट के सफल परीक्षण भी हो चुके हैं और जो अब जरूरत की जगह पर सरकार की permission के बाद इस्तेमाल किए जाते है।

Asus का टर्नओवर लगभग $14 billion है और इसमें से इनका लाभ लगभग $ 600 million तक है साथ ही इनके कंपनी में 21000 कर्मचारी काम करते हैं।

Asus कंपनी का मालिक कौन है – Asus Company ka Malik kaun hai 

Asus Company के संस्थापक T.H. Tung थे, इन्होंने Ted Hsu, Wayne Hsieh, M.T. Liao के साथ मिलकर Asus Company की स्थापना की थी लेकिन इनके वर्तमान CEO Jonney Shih हैं।

आसुस कंपनी से जुड़े मुख्य लोग – Asus Company के मुख्य लोग में T.H. Tung,  Ted Hsu, Wayne Hsieh, M.T. Lia हैं,इनके अलाबा वर्तमान में Jonney Shih, Jonathan Tsang है।

Samson Hu Asus company के मुख्य लोगों में आते हैं जिन्होंने Asus Company को यहां तक पहुचाने में अपना योगदान दिया जिस कारण ही आज कंपनी Hardware, smartphone और Laptops में एक brand बनकर सामने आ चुकी है।

Asus कंपनी का इतिहास – Asus Company History in Hindi

Asus Company ने शुरुआत Hardware और Technology से की और फिर उसमें सफलता पाने के बाद Asus Company, Laptop बनाने लगी। जिसके बाद company को एक बड़ी पहचान मिल गई और Company Hardware के साथ लैपटॉप में भी जानी मानी company बन गई है।

फिर इन्होंने Market में Smartphone की मांग देखी और Smartphone में अपनी किस्मत आजमाने लगे जहां भी इन्हें कुछ हद तक सफलता मिली। जिसके बाद अब ये Robots निर्माण में आ गए है जहां भी इन्हें अच्छी शुरुआत मिली है। बढ़ती Technology को देखते हुए भविष्य में इनसे अन्य कई प्रकार की रोबोटिक मशीनों की उम्मीद है।

आशा करते है की इस Article को पढ़ कर आपको इन questions के answer जरूर मिल गए होंगे-

# Asus company kaha ki hai?

# Asus ka malik Koun Hai?

# Asus kis desh ki company hai?

# Asus company ki History?

जरूर पढ़े-

Samsung Company Ki Puri Jankari

Oppo Company Ki Puri Jankari

Vivo Company Ki Puri Jankari

Redmi Company Ki Puri jankari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *