Oneplus किस देश की कंपनी है?- Oneplus Kaha Ki Company Hai

अगर आप भी जानना चाहते है कि Oneplus किस देश की कंपनी है? Oneplus company belongs to which country ( Oneplus Kaha Ki Company Hai ), कौन वनप्लस कंपनी का मालिक है, और कंपनी कितना कमा रही है? इसके लिए आपको हमारे इस article को आखिर तक पढना होगा।

OnePlus Kaha Ki Company Hai | Malik Kaun Hai | Company ki Puri Jankari

Oneplus, नई दुनिया का नया Smartphone है, जिसे खाश युवाओं की मांग के हिसाब से डिजाइन किया गया है, Oneplus Smartphone दुनिया के जाने-माने Brand Apple, Samsung जैसे बड़े-बड़े Smartphones से टक्क़र ले रहा है।

Oneplus Smartphone में अनगिनत Features दिए गए हैं जो आज की Generation की डिमांड पर आधारित है। Oneplus Smartphone ने बहुत ही कम समय में एक बड़ा सफर तय करके दुनिया के बड़े-बड़े देशों में अपना कब्जा जमा लिया है।

वनप्लस कंपनी कब बनी – Oneplus Company Kab bani

Oneplus Company की स्थापना दिसंबर वर्ष 2013 में हुई थी, लेकिन इन्होंने अपना पहला Product 2014 में बनाया था। Oneplus Smartphone Company वर्ष 2014 से लेकर अब तक दुनिया के तमाम देशों में अपने manufacturing प्लांट लगा चुकी हैं। International market में अपनी एक विशिष्ट पहचान के साथ कंपनी आज भी अपनी डिजाइन में बदलाव  कर रही है और भविष्य को देखते हुए नए डिजाइन इजात कर रही हैं।

वनप्लस कंपनी किस देश की है – OnePlus Kis Desh Ki Company Hai

Oneplus Smartphone Company की स्थापना चीन में हुई थी, OnePlus Smartphone का मुख्यालय चीन के जिले (Futiyan) फुटियान, Shenzhen, चीन में है।

दुनिया के लगभग 30 देशों में Oneplus के छोटे कारखाने स्थापित किए गए हैं जिससे वहाँ की Local market में आसानी से Smartphone उपलब्ध कराया जा सके।

वनप्लस कंपनी की जानकारी – Oneplus Company Ki Jankari

Oneplus Company की स्थापना चाइना की BBK Electronic Company की सहायक कम्पनी के रूप में वर्ष 2013 में हुई थी, जहां इन्होंने Smartphone से ही शुरुआत की।

इनका पहला smartphone Oneplus Series का One+1 वर्ष 2014 में आया जो 4G टेक्नोलॉजी पर अदारित था। इन्होंने अपना प्रचार ऑनलाइन किया और लोगों तक direct अपना smartphone पहुँचाया बिना किसी तीसरे व्यक्ति की मदद से। जिससे कम charges में smartphone ग्राहक तक पहुँच सके। जिसके बाद 2014 वर्ष के अंत तक इन्होंने लगभग 1 मिलियन स्मार्टफोन की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था।

इन्होंने अपने smartphone में कई Features दिए जो लोगों को पसंद आए, इसमें खास बात यह थी कि इन सब Features के लिए जहाँ दूसरी कंपनियां ज्यादा रुपए लेतीं थीं। वहीं इन्होंने कम दाम में अच्छे features के साथ लोगों का दिल जीत लिया, और फिर इनकी सीरीज के Smartphone आते गए और लोग उन्हें हाथों-हाथ खरीदते गए।

भारत में Oneplus के बढ़ते भरोसे को देख कई कंपनियां ना खुश थे, जिनमें से एक थी Microsoft. Microsoft ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए Oneplus Company पर केश कर दिया जिसमे माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि भारत में Infinix company के पास केवल मोबाइल में लगने वाले Cyanogen MoD सॉफ्टवेयर बेचने की इजाजत है लेकिन Oneplus गैरकानूनी तरीके से अपना smartphone बेचने में लगी हुई है।

जिस के बाद भारत सरकार ने Infinix company का पक्ष लेते हुए Oneplus को भारत में अपने smartphone बचने की कानूनी इजाजत दे दी जिसके बाद Microsoft को केश में हार मिली, और फिर Oneplus Company ने भारत के Smartphone के क्षेत्र में क्रांति ही ला दी।

वनप्लस कंपनी और क्या-क्या बनाती है– Oneplus smartphone Company ने अपनी शुरुआत 4G smartphone से की और मार्केट में अपना स्थान बनाने के बाद Oneplus Company ने Smartphones के अलावा Phone cover, earphone, Power Bank, Company bags, Oxygen OS, Hydrogen OS और smart television बनाए। जिन्हें Company के नाम और भरोसे की वजह से अच्छा market मिला।

Oneplus Company ने वर्ष 2016-17 में $1.4 Billion का turnover किया जो अब तक बढ़कर $ 2 Billion के लगभग हो चुका है।

वनप्लस – कंपनी का मालिक कौन है – OnePlus Company ka Malik Kaun Hai

Oneplus Smartphone Company आज दुनिया की कुछ चुनिंदा कंपनियों में शुमार है, इसकी स्थापना वर्ष 2013 में Pete Lau और Carl pei ने मिलकर की थी।

Oneplus के Founder और CEO Pete Lau (पेटे लाउ) हैं और इसके Co-Founder Carl pei बने। Oneplus  की सुरूवात सिर्फ 6 लोगों की टीम के द्वारा  किया गया लेकिन वर्तमान में कंपनी में लगभग 2700 कर्मचारी कार्यरत हैं। Company भविष्य को देखते हुए अपने smartphone में और अच्छे Features लाने की तैयारी में है। आशा है भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में Oneplus अपना परचम लहराएगा।

वनप्लस कंपनी की शुरुआत कैसे हुई- Oneplus Company ki shuruaat kaise hui 

Pete lau पहले BBK Electronics की Oppo Company में कार्यरत थे, लेकिन वर्ष 2013 में Pete lau ने Carl pei और कुछ जानकार लोगों से मिलकर एक नई Smartphone Company तैयार करने का प्लान बनाया जो इन्होंने एक छोटे से कैफे में बैठकर बनाया था।

उस प्लान को हकीकत करने के लिए Pete lau ने Oppo Company से इस्तीफा दिया और 6 महीने बाद अपनी Smartphone Company Oneplus की स्थापना की। जिसने देखते ही देखते दुनियाभर के market पर अपना कब्जा जमा लिया।

वनप्लस कंपनी का इतिहास – OnePlus Company History in Hindi

Oneplus Company वर्ष 2014 में अपना पहला smartphone One+1 market में लेकर आई। जिसने कुछ ही समय में अपनी बिक्री के कई रिकॉर्ड दर्ज किए और दुनियाभर की market में अपना नाम स्थापित किया।

जिसके बाद कंपनी One+2, One+3, One+3, One+4, One+5, One+6, One+7, One+7 Pro, One+8, One+8 pro और फिर अपनी Nord और T Series भी Market में लेकर आए, जितनी तेजी से Oneplus के Smartphone market में आए उतनी ही तेजी से लोगों के दिलों में अपने feature की वजह से जगह बनाते गए। और आज एक समय है कि जब Oneplus दुनिया की सबसे बड़ी smartphone Company Apple & Samsung से टक्क़र ले रही है।

आशा करते है की इस Article को पढ़ कर आपको इन questions के answer जरूर मिल गए होंगे-

# Oneplus company kaha ki hai?

# Oneplus ka malik Koun Hai?

# Oneplus kis desh ki company hai?

# Oneplus company ki History?

जरूर पढ़े-

Oppo Company Ki Puri Jankari

Vivo Company Ki Puri Jankari

Redmi Company Ki Puri jankari

Samsung Company Ki Puri Jankari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *