इंफिनिक्स किस देश की कंपनी है?- Infinix Kaha Ki Company Hai

अगर आप भी जानना चाहते है कि Infinix कहां की कंपनी है? Infinix company belongs to which country ( Infinix Kaha Ki Company Hai ), कौन इस कंपनी का मालिक है, और आज इस इंफिनिक्स कितना कमा रही है? इसके लिए आपको हमारे इस article को आखिर तक पढना होगा।

Infinix Kaha Ki Company Hai | Malik Kaun Hai | Company ki Puri Jankari

Segem एक प्राइवेट कंपनी है जो खुद एक मोबाइल कंपनी ही थी। लेकिन कुछ प्रॉब्लम की वजह से market में ज्यादा चल नही पाई और फिर Segem pvt limited ने नई कंपनी के रूप में Infinix Mobile Company की शुरुआत की जिसका उद्देश्य था की कम cost पर लोगो को अच्छा मोबाइल फोन दिया जाय।

Infinix कम्पनी कब बनी- Infinix Company की स्थापना सन 2013 में हुई थी, जिसके बाद कंपनी ने अपना एक Research Center कोरिया में भी खोला। जहां सिर्फ डिजाइन पर Research की जाती थी।

Infinix, एक नई कंपनी है जिसकी स्थापना France की एक प्राइवेट कंपनी Segem Wireless Company (2013) के द्वारा की गई।

Infinix किस देश की कंपनी है – Infinix Kis Desh Ki Company hai

Infinix Company France की एक company है। जिसका एक research Center कोरिया में भी है जिससे लोगों को लगता है कि company कोरिया की है।

इंफिनिक्स कंपनी की जानकारी

Infinix Company ki jankari- Infinix Company पाकिस्तान की पहली Smartphone बनाने वाली एक Company बनी क्योंकि यहाँ इनसे पहले किसी भी mobile company ने अपना प्लांट नही लगाया था। Infinix ने अपना market वहाँ ज्यादा मजबूत किया जहाँ अब तक किसी ने Interest नही लिया था जैसे – Morocco, Bangladesh, Kenya, Nigeria, Iraq, Pakistan जैसे देशों  में जाकर infinix ने अपना कब्जा जमा लिया।

Infinix Company ने ही ISL में मुम्बई सिटी टीम को sponser भी किया था। इनका One Liner है – The Future is now, जो युवाओं में पकड़ मजबूत बनाने के लिए दी गई थी।

इंफिनिक्स कंपनी और क्या-क्या बनाती है – साल 2020 में Infinix अपना पहला smart Television भी market में ला चुका है। जिसके अलावा पहले से ही Company अपने नाम के  कई product जैसे – Power Banks, Digital Screen, Sound System etc, बाजार में ला चुकी हैं।

Infinix company का turn-over लगभग $277 million है। और इनकी कंपनी में लगभग सोलह हजार(16000) कर्मचारी कार्यरत है।

Infinix कंपनी का मालिक कौन है- Infinix Company ka Malik Kaun hai

Infinix Company की स्थापना Benjamin Jiang ( बेंजामिन जिआंग ) ने की थी जो Mobile और technology में दुनिया की बढ़ती मांग को देखकर की गई थी। Benjamin को पता था कि आने वाला भविष्य सिर्फ Mobile और Technology में समिट रह जाएगा और वो सही साबित हुए, उनको मेहनत और तजुर्वे ने जल्द ही company को एक brand बना दिया।

Infinix कंपनी से जुड़े मुख्य लोग – कंपनी की शरुआत Benjamin ने Transition holding नामक एक व्यक्ति के साथ मिलकर की और फिर दोनों ने मिलकर अपनी एक टीम बनाई जिसमें talented युवाओं  को साथ लेकर लोगों की जरूरत के हिसाब से उन्होंने mobile में Features दिए और फिर लोगों के बीच अपना भरोसा बनाया।

इंफिनिक्स कंपनी का इतिहास

Infinix Company History in Hindi- Infinix Company की स्थापना से पहले Benjamin दूसरी Company चलाते थे जो Mobile ही बनाती थी लेकिन Partner के कुछ Miscommunication के कारण Benjamin को Company बन्द करनी पड़ी और फिर उन्होंने Transition holding की मदद से कुछ लोगों को साथ लेकर Infinix Company की नीवं डाल दी और वे सफल भी हुए। अब उनके कई अन्य product जैसे – Refrigerator, Smart Television, headphone, power bank और बहुत से product मार्किट में आ रहे हैं।

Infinix ने अपना प्रचार-प्रसार करने के लिए अपना ब्रांड-अम्बेसडर नाइजीरिया (Nigeria) के एक जाने माने Singer David Adedeji Adeleke को बनाया है।

आशा करते है की इस Article को पढ़ कर आपको इन questions के answer जरूर मिल गए होंगे-

# Infinix company kaha ki hai?

# Infinix ka malik Koun Hai?

# Infinix kis desh ki company hai?

# Infinix company History in Hindi?

जरूर पढ़े-

Redmi Company Ki Puri jankari

Oppo Company Ki Puri Jankari

Vivo Company Ki Puri Jankari

Samsung Company Ki Jankari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *