Essay on Picnic in Hindi- पिकनिक पर निबंध

In this article, we are providing Short Essay on Picnic in Hindi Language. पिकनिक पर निबंध- Picnic essay in Hindi.

Essay on Picnic in Hindi- पिकनिक पर निबंध

पिकनिक मनोरंजन का सबसे बेहतरीन साधन है। हम लोग रोज एक जैसी दिनचर्या से ऊब जाते हैं और अपनी जिंदगी में काम और चिंताओ से कुछ समय के लिए मुक्ति चाहते हैं और उसके लिए पिकनिक सबसे अच्छा उपाय है। हमें समय समय पर पिकनिक का प्लान बनाते रहना चाहिए। स्कूल में हमारे सहपाठियों के साथ भी हम पिकनिक पर जा सकते हैं और रविवार के दिन अपने परिवार ते साथ इसका आनंद ले सकते हैं।

पिछले रविवार की बात है जब मैं और मेरा पूरा परिवार पिकनिक मनाने के लिए नहर ते पास वाले बगीचे में गए थे। उय दिन मौसम बहुत ही सुहावना था और बादल छाए हुए थे। हम सब जमकर मौसम का आनंद ले रहे थे। हम घर से 9 बजे निकले थे और 10 बजे वहाँ पहुँच गए थे। हमनै खाने पीने, खेल कुद का समान है और चटाई आदि गाड़ी में पहले ही रख ली थी। उस दिन उस बगीचे में बहुत सो लोग आए हुए थे। हम सब ने वहाँ बैठकर बहुत सारी बातें की और फिर नहर के शीतल पानी में नहाने लगे और एक दुसरे के ऊपर पानी डाल रहे थे। तब तक म्मी ने हमारे लिए खाना लगा दिया था और हम लोगों ने स्वादिष्ट पकौड़े और सैंडविच का मजा लिया। हम थोड़ी थोड़ी देर के लिए खुले आसमान के नीचे लेट गए और शुद्ध हवा का आनंद लिया। फिर हमने बैडमिंटन खेला जिसमें मैं और म्मी एक टीम में थे और पापा और मेरी बहन दुसरी टीम में। हमारी टीम जीत गई थी।

शाम के करीब 5 बजे बारिश होनी शुरू हो गई थी और हम सारा सामान समेट कर वापिस घर की तरफ चल पड़े। रास्ते में हमने बारिश का मजा लिया और सब ने मिलकर गाने गाए। घर पहुँचे तो काफी अंधेरा हो गया था और फिर हमने पूरे दिन की बातें की और खुशी के पलों को याद किया। पिकनिक के कारण हम सब खुश थे और टैंशन मुक्त भी थे।

Kisi Yatra Ka Varnan in Hindi Essay- किसी यात्रा का वर्णन पर निबंध

Essay on Parvatiya Yatra in Hindi- पर्वतीय यात्रा पर निबंध

ध्यान दें– प्रिय दर्शकों Essay on Picnic in Hindi (Article)आपको अच्छा लगा तो जरूर शेयर करे

Loading...

2 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *